File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    रणजी ट्रॉफी 2022-23 के ताज़ा सीज़न में भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने दूसरे मैच में जबरदस्त बैटिंग की। उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ (Saurashtra vs Mumbai) खेले मैच में सूर्यकुमार यादव ने 107 गेंदों का सामना किया यार 95 रन बनाए। इस शानदार पारी में उनके बल्ले ने 14 शानदार चौके और 1 जानदार छक्का भी बोला। 

    गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के इस ताज़ा सीज़न में खेले दोनों मैचों में सूर्यकुमार यादव सेंचुरी लगाने से रह गए। पहले मैच में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ (Hyderabad vs Mumbai) 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 80 गेंदों में 90 रनों की आतिशी पारी खेली थी और दूसरे मैच में 107 गेंदों में 95 रन। बस अब उनके चाहने वाले क्रिकेट के असली फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में उनका पदार्पण देखना चाहते हैं।

    यकीनन सूर्यकुमार यादव ने Ranji Trophy Tournament 2022-23 के अब तक खेले 2 मैचों में अपनी बल्लेबाज़ी से भारतीय क्रिकेट के टीम मैनेजमेंट को अपनी काबिलियत का एहसास और कराया है। 

    गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। इस दौरे में भारत के खिलाफ वह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Australia Test Series, 2023 Australia on India Tour) खेलेगी। और, उस सीरीज को जीतना ICC World Test Championship, 2021-23 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने की दावेदारी के लिए भारत के लिए जरूरी है। माना जबराहा है कि इस सीरीज में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

    दूसरी तरफ, नए साल के आरंभ में भारत के दौरे पर आ रही श्रीलंका के खिलाफ (SRL vs IND T20I Series, 2023 Sri Lanka on India Tour) T20I सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Captain Sri Lanka vs India T20I Series, 2023) को दी गई है और वाइस कैप्टेन होंगे सूर्यकुमार यादव।

    गौरतलब है कि साल 2022 के कैलेंडर ईयर में  सूर्यकुमार यादव T20I Cricket में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही फिलहाल वे ICC T20 World Batting Rankings में टॉप पर विराजमान हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।