t10-league-2022 suresh-raina-deccan-gladiators-won-the-t10-league-2022-title-nicholas-pooran-david-wiese-nys-vs-deg-highlights-kieron-pollard

    Loading

    नयी दिल्ली: रविवार की रात को निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) नेतृत्व वाली टीम डेक्कन ग्लैडिएटर्स (Deccan Gladiators) ने टी10 लीग 2022 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने टी10 लीग 2022 (T10 League 2022) के फाइनल मैच में किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स पर 37 रनों से हराकर जीत हासिल की है। डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने लगातार दूसरी बार खिताब जीता है। 

    मैच की बात करें तो, किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ग्लैडिएटर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 128 रन बनाए थे। इस लक्ष्य के सामने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 91 ही रन बना सकी। ग्लैडिएटर्स की तरफ से जोशुआ लिटिल ने 2 ओवर में महज 4 ही रन दिए।

    न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स के सुरेश रैना को 7 रन बनाकर पवेलियन भेज दिया है। इसके बाद डेक्कन ग्लैडिएटर्स की मुश्किलें बढ़ गई। लेकिन, कप्तान निकोलस पूरन और डेविड विसे की तूफानी पारी के दम पर  डेक्कन ग्लैडिएटर्स अच्छा स्कोर बना सकी। 

    वहीं, डेक्कन ग्लैडिएटर्स द्वारा दिया गया 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीरोन पोलार्ड की टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले दो ओवर में 13 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद पोलार्ड और जॉर्डन थॉम्पसन ने अच्छी पारी खेली। लेकिन, वह अपनी टीम को जीता नहीं पाएं।