T20 Premier League viacom18-partners-with-south-africa-twenty20-league-sa20-exclusive-media-rights

    Loading

    नयी दिल्ली: अगले साल इस जनवरी से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका (South Africa) टी20 प्रीमियर क्रिकेट (T20 Premier League) लीग के भारत में आधिकारिक प्रसारण के अधिकार अगले दस वर्ष के लिये वायकॉम 18 (Viacom18) ने खरीद लिये हैं और इस क्रिकेट लीग के सभी मैच इसके खेल चैनलों पर दिखाये जायेंगे।

    दक्षिण अफ्रीका (South Africa) टी20 लीग में क्विंटन डिकॉक, फाफ डु प्लेसी, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, राशिद खान, इयोन मोर्गन, जोस बटलर समेत दुनिया भर के नामचीन खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें राउंड रॉबिन चरण में छह टीमें भाग लेगी और हर टीम का दूसरी टीम से दो बार सामना होगा। अंकों के आधार पर सेमीफाइनल और फाइनल के लिये टीमों का चयन होगा। टूर्नामेंट दस जनवरी 2023 से चार सप्ताह तक चलेगा और इसमें 33 मैच खेले जायेंगे।

    वायकॉम 18 (Viacom18) स्पोटर्स के सीईओ अनिल जयराज ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ टी20 भारतीय प्रशंसकों में सबसे लोकप्रिय प्रारूप है और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और उनके क्रिकेटरों को यहां काफी पसंद किया जाता है। हमें दर्शकों और प्रशंसकों के इस लीग से जुड़ाव की उम्मीद है।”

    लीग के कमिश्नर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा ,‘‘ हम इस लीग को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी लीग बनाना चाहते हैं और इस साझेदारी से ऐसा करने में मदद मिलेगी। इससे क्रिकेट का एक मजबूत इको सिस्टम बनेगा।” (एजेंसी)