T20 World Cup 2021 : Australia beat Bangladesh by eight wickets
Photo:Twitter/@ICC

    Loading

    दुबई: आस्ट्रेलिया (Australia) ने आईसीसी (ICC) टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के सुपर 12 के ग्रुप ए मैच में गुरुवार को यहां बांग्लादेश (Bangladesh) को आठ विकेट से हराया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 73 रन पर आउट हो गयी। आस्ट्रेलिया ने 6.2 ओवर में दो विकेट पर 78 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। 

    लेग स्पिनर एडम जंपा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट लिये जिससे आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप ए मैच में गुरुवार को यहां बांग्लादेश को 73 रन पर समेट दिया। बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। उसका कोई भी बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना नहीं कर पाया। उसकी टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद केवल 15 ओवर में आउट हो गयी।

    जंपा ने चार ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिये। उनके अलावा तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (21 रन देकर दो) और जोश हेजलवुड (आठ रन देकर दो) ने मिलकर चार विकेट लिये जबकि आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (छह रन देकर एक) ने एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। बांग्लादेश की तरफ से केवल तीन बल्लेबाज मोहम्मद नईम (17), कप्तान महमुदुल्लाह (16) और शमीम हुसैन (19) ही दोहरे अंक में पहुंचे। उसकी पारी में सात चौके और एक छक्का लगा।

    बांग्लादेश शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद एक समय पांच विकेट पर 33 रन पर संघर्ष कर रहा था। महमुदुल्लाह और शमीम ने बीच में वापसी की उम्मीद जगायी। शमीम ने इस बीच जंपा पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया। जंपा ने शमीम को आउट करने के बाद अगली गेंद पर महेदी हसन को पगबाधा आउट किया। उनके पास अगले ओवर की पहली गेंद पर हैट्रिक का मौका था लेकिन विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कैच छोड़ दिया। स्टार्क ने महमुदुल्लाह को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि जंपा ने बाकी बचे दोनों विकेट लेकर बांग्लादेश की पारी का अंत किया।