t20 world cup 2022 india vs bangladesh Dinesh Karthik will be seen in the match against Bangladesh Coach rahul Dravid made a big statement

    Loading

    एडिलेड: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का अंतिम एकादश में स्थान खतरे में दिख रहा है और उन्होंने मंगलवार को यहां इंडोर अभ्यास सत्र में जमकर विकेटकीपिंग की लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे थे। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से पहले किया जाएगा।

    कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अभी तक जिन दो मैचों में बल्लेबाजी की है उनमें उन्होंने एक और छह रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए मैच के दौरान वह पीठ दर्द से परेशान रहे। ऋषभ पंत ने अभ्यास नहीं किया और जिन खिलाड़ियों की अंतिम एकादश में जगह सुरक्षित है उनमें से भी अधिकतर मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के लिए नहीं आए।

    द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अभ्यास से पहले संवाददाताओं से कहा,‘‘ वह (कार्तिक) आज अच्छी स्थिति में दिख रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि वह बाउंसर को रोकने के प्रयास में चोटिल हो गया। हम उसकी चोट का आकलन कर रहे हैं और आज अभ्यास सत्र को देखने के बाद कल मैच से पहले उनको लेकर फैसला करेंगे। ”

    विकेटकीपिंग का अभ्यास करते समय कार्तिक सहज नहीं दिखे और कुछ अवसरों पर उन्हें गेंद संभालने में दिक्कत हुई। संभवत अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट खेल रहे कार्तिक को फिनिशर की भूमिका में टीम में चुना गया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर अभी तक वह संघर्ष करते नजर आए हैं।

    द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उनका बचाव करते हुए कहा, ‘‘कार्तिक जैसे खिलाड़ी का आकलन करना मुश्किल है। उनको बहुत अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने आखिरी क्षणों में केवल एक गेंद खेली और नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने सूर्यकुमार के साथ अच्छी साझेदारी निभाई।”

    सूर्यकुमार के साथ 52 रन की साझेदारी में कार्तिक का योगदान छह रन का था। विश्व कप के दौरान विराट कोहली बमुश्किल ही अभ्यास सत्र छोड़ते हैं तथा यहां भी वह केएल राहुल, कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन के साथ इंडोर अभ्यास सत्र के लिए पहुंचे थे। उन्होंने थोड़े समय तक बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद राहुल की बल्लेबाजी पर करीबी नजर रखी। इसके बाद उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ के साथ ही पर्याप्त समय बिताया। (एजेंसी)