t20-world-cup-2022-squad-announced-tim-david-gets-maiden-call-from-cricket-australia

    Loading

    नयी दिल्ली: इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 Worlds Cup 2022) खेला जाने वाला है। इस बार वर्ल्ड की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया (Australia) को मिली है। वहीं, वर्ल्ड कप के पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टी20 सीरीज खेली जाने वाली। अब क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज और  टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

    हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टी20 वर्ल्ड कप और टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में स्टीव स्मिथ को भी जगह मिली है। वहीं, टीम की कप्तानी आरोन फिंच को मिली है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम में टिम डेविड को शामिल किया है, जो कि एक खतरनाक ऑलराउंडर हैं।

    बता दें, टिम डेविड (Tim David) मार्च 2020 तक सिंगापुर की टीम के लिए 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वह इस साल आईपीएल में भी नज़र आए थे। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से 9 मैच खेले थे।टिम डेविड के माता-पिता ऑस्ट्रेलियन हैं। लेकिन, जब वह दो साल के थे तो पर्थ से सिंगापुर चले गए थे। 

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि, टिम डेविड आईसीसी के नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। टिम डेविड  इस साल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में भी नजर आए थे और मुंबई इंडियंस के लिए 9 मैच खेले थे।

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia)  ने बताया है कि, यूएई में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में सिर्फ एक ही बदलाव हुआ है। इस टीम में मिशेल स्वेपसन की जगह टिम डेविड को मौका मिला हैं। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी बताया है कि भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर  नहीं जाएंगे।  वॉर्नर की जगह कैमरोन ग्रीन भारत की यात्रा करेंगे।

    ऑस्ट्रेलिया की टीम : 

    आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा।