Shoaib Akhtar revealed, who is today's 'overrated' cricketer
File Photo

    नई दिल्ली. ये बात तो सभी जानते हैं कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे को रद्द (NZ Cancelled Pakistan Tour) कर दिया था। अब इसी पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिएक्ट किया है। न्यूजीलैंड के इस कदम से शोएब काफी गुस्से में हैं। उन्होंने कीवी टीम को क्रिकेट मैदान पर देख लेने की धमकी भी दी है। 

    कीवी टीम 18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी। लेकिन, रावलपिंडी में 17 सितंबर को होने वाले वनडे से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने आतंकी खतरे का हवाला देते हुए दौरे से हटने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद से ही पाकिस्तान के खिलाड़ी और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी न्यूजीलैंड के इस निर्णय की जमकर आलोचना कर रहे हैं। जिसमें एक नाम शोएब अख्तर का भी है।

    अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर कर कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में 26 अक्टूबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी, जो शारजाह में खेला जाएगा। इस मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड से बदला लेने को कहा है। शोएब ने कहा कि, ‘टी20 विश्व कप में हमारा पहला मैच भारत से है। लेकिन, इससे बड़ा मुकाबला पाकिस्तान का 26 अक्टूबर को है, जो न्यूजीलैंड के साथ है।

    शोएब ने आगे कहा कि, ‘पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैच में उनसे बदला लेना है। खिलाड़ियों को अपना पूरा गुस्सा मैदान पर निकालना है। इस वक्त पाकिस्तान टीम को सिर्फ इसी पर फोकस रखना चाहिए। सबसे पहले पीसीबी को अपने सेलेक्शन को ठीक करना होगा और टीम में 3-4 अच्छे खिलाड़ियों को जगह देनी होगी। जिससे पाकिस्तान टीम और मजबूत हो जाए और अपना अच्छा प्रदर्शन करें। पाकिस्तान क्रिकेट ने इससे बुरा वक्त भी देखा है। हम जरूर इस स्थिति से उबर जाएंगे।’

    पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी अक्टूबर में होने वाले अपने दौरे को रद्द कर दिया है। इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम को अक्टूबर में वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आना था, लेकिन ईसीबी ने अब इस दौरे को रद्द कर दिया है। ईसीबी ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी साझा की है।