mohammed-siraj-and-umran-malik-likely-to-travel-australia-for-the-t20-world-cup

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की संभावना है।  जसप्रीत बुमराह की चोटिल होने के चलते बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को टीम के साथ भेजने का प्लान बना रहा है।

    बीसीसीआई की ताजा अपडेट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी पीठ के दर्द की समस्या गंभीर है। वहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड बुमराह की अहमियत के मद्देनजर उनके रिप्लेसमेंट को लेकर अभी और वक्त लेना चाहता है। 

    स्टार स्पोर्ट्स के मुताबिक, BCCI मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेजने की संभावना है। जबकि मोहम्मद शमी को पहले ही वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। ऐसे में बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने की स्थिति निर्माण होती है तब मोहम्मद शमी या फिर मोहम्मद सिराज में से किस एक को 15 सदस्यों की टीम में शामिल किया जा सकता है।

    सिराज के खेलने की संभावना बढ़ी

    उल्लेखनीय है कि, मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है।जिससे उनके आगामी वर्ल्ड कप के 15 सदस्यों की टीम में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे। लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वे इस सीरीज से बाहर हो गए है।