team-india
Pic: BCCI

    Loading

    नई दिल्ली/नागपुर. आज जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच खेले जा रहे नागपुर टेस्ट (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा दिन है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आज टीम इंडिया ने पहली पारी में शानदार 400 रनों का बड़ा स्कोर बनाया है।  अब तक के खेल में टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा के शतक के अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की पारियों ने भी शानदार बल्लेबाजी की।  आज भारत को पहली पारी में 223 रनों की बढ़त मिली है। 

    आज नागपुर टेस्ट में भारत की पहली पारी 400 के स्कोर पर खत्म हुई।  9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली कर दी।  ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अक्षर पटेल को 84 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया और उनके बहुमूल्य शतक का सपना तोड़ दिया।  हालांकि तन तक पटेल ऑस्ट्रेलिया टीम को अच्छा ख़ासा नुक्सान पहुंचा चुके थे। 

    आज तीसरे दिन भारत की शुरुआत 321/7 के स्कोर से हुई थी, शुरुआत में ही रवींद्र जडेजा का विकेट गिर गया था।  लेकिन फिर अक्षर पटेल ने ‘अंगद के पाँव’ के जैसे एक छोर से मोर्चा संभाले रखा, पहले मोहम्मद शमी और बाद में मोहम्मद सिराज ने अक्षर का बखूबी साथ दिया।  मोहम्मद शमी ने ताबड़तोड़ 37 रनों की पारी खेली। 

    पहली पारी में टीम इंडिया को 223 रनों की बढ़त मिली है।  इसके पहले ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 177 पर ऑलआउट हुआ था, जबकि भारत ने पहली पारी में 400 रन बनाए। बता दें कि अर्धशतक जमाने वाले रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट भी झटके थे और क्रिकेट में करीब पांच महीने बाद जबरदस्त वापसी का ऐलान किया था।  

    मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

    भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। 

    ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ,  मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड