team-india-asia-cup-2023-news-hybrid-model-pcb-update-on-asia-cup-2023-venue-and-schedule

Loading

नयी दिल्ली: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर पिछले कई दिनो से चर्चा हो रही है। वहीं, अब इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस साल एशिया कप 2023 की मेजबानी करने का मौका पाकिस्तान (Pakistan) को मिला है। लेकिन, BCCI ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए इंकार कर दिया है। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी किसी भी हालत में अपने पास से मेजबानी जाने नहीं देना चाहता है। 

BCCI सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय टीम (Team India) को पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता है। ऐसे में एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या यूएई में हो,ऐसी इच्छा भारत ने जताई है। वहीं, पाकिस्तान किसी भी हालत में मेजबानी छोड़ना नहीं चाहता है। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत के सामने हाइब्रिड मॉडल का ऑफर रखा।

वहीं, अब रिपोर्ट्स के अनुसार BCCI पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाइब्रिड मॉडल के ऑफर को मानने के लिए पूरी तरह तैयार है। पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल के तहत भारत, पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेलेगा। भारत के मैच किसी अन्य न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे।  

पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों ने स्वीकार कर लिया है। वहीं, अब बीसीसीआई भी पाकिस्तान के प्रस्ताव के बारे में सोच रही है। माना जा रहा है कि, 27 मई को अहमदाबाद में BCCI की विशेष आम बैठक में इस ऑफर को स्वीकार किया जा सकता है। यदि बीसीसीआई ने पाकिस्तान के ऑफर को स्वीकार कर लिया तो, एशिया कप में भारत अपने मैच पाकिस्तान की धरती पर नहीं खेलेगा। वहीं, बाकी टीमें पाकिस्तान में ही अपने मैच खेलेंगे।