Team India got 'second' Ravindra Jadeja in Pune, this player showed his fire in the second match of Sri Lanka vs India T20I series

    Loading

    -विनय कुमार

    श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए T20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने 16 रनों से जीत दर्ज़ कर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 206 रनों के विशाल स्कोर को चेज़ करते हुए टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की, लेकिन लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और मैच हाथ से निकल गया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज़ अक्षर पटेल (Axar Patel) की बल्लेबाज़ी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की झलक नज़र आई।

    इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 206 रनों का विराट स्कोर खड़ा किया। और भारत को जीत के लिए 207 रनों का टारगेट दिया था। श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने बड़ी तेज 50 ठोकी। पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन किया। उनके बाद टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka Captain Sri Lanka) ने अंतिम पलों में विस्फोटक बल्लेबाजी का करते हुए सिर्फ 20 गेंदों में हाफ सेंचुरी ठोकी और अपनी टीम के स्कोर को 200 पार ले गए।  टीम इंडिया की तरफ से उमरान मलिक (Umran Malik) ने 3 विकेट चटकाए।

    बड़े लक्ष्य को चेज करने मैदान में उतरी टीम इंडिया के 57 रन पर 5 विकेट उखड़ चुके थे। उसके बाद अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए छठे विकेट के लिए 91 रनों की पार्टनरशिप की। सूर्यकुमार यादव 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अक्षर पटेल ने गेंदबाज़ वनिंदु हसारंगा के एक ही ओवर में लगातार 3 लगातार छक्के ठोके। अक्षर पटेल तूफानी बैटिंग करते हुए 65 रन बनाकर चलते बने। उन्होंने टीम इंडिया का दूसरा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कहा जाने लगा। 

    हालांकि, मैच को जीतने करीब थी टीम इंडिया लेकिन, भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना पाई।