team india hardik-pandyas-big-claim-i-was-never-dropped-took-a-break-myself-gt share video

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की ट्रॉफी अपने नाम करने वाली हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने इतिहास रच दिया है। हार्दिक पांड्या ने इस बार आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया। उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण अब उन्हें एक बार फिर भारतीय टीम में जगह मिली हैं। 

    पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें पहली बार भारतीय टीम (Team India) में जगह मिली है। इससे पहले फिट नहीं होने के कारण उन्हें कई बार टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन, अब हार्दिक ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है। 

    हाल ही में गुजरात टाइटंस (GT) ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर हार्दिक का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में हार्दिक ने कहा, ‘बहुत लोग नहीं जानते हैं कि मैं खुद हटा था। यह मेरा फैसला था। लेकिन यह गलतफहमी रही कि मुझे टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं बीसीसीआई का शुक्रगुजार हूं, क्योंकि उन्होंने लंबा ब्रेक दिया और मुझे वापस आने के लिए कभी मजबूर नहीं किया।

    हार्दिक ने आगे कहा, ‘वह पुराने फॉर्म में वापस आ गए है। अब फैंस वापस आ गए हैं और मेरे लिए वापसी का समय आ गया है। बहुत सारे मैच होने हैं और मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’

    बता दें कि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। हार्दिक ने आगे कहा कि, उन्होंने आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया। वैसा ही प्रदर्शन वह देश के लिए भी करेंगे। 

    आईपीएल 2022 में हार्दिक ने 4 अर्धशतक के सहारे 487 रन बनाए और 8 विकेट भी झटके थे। फाइनल में उन्होंने 3 विकेट लेने के अलावा महत्वपूर्ण 34 रन भी बनाए थे। 

    मालूम हो कि, इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है। ऐसे में हार्दिक पांड्या का एक बार फिर फॉर्म में लौटना भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।