Rahul Dravid BCCI Team India
राहुल द्रविड़ (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Team India Head Coach Rahul Dravid) और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट (Contract) बढ़ा दिया है। जिसका मतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच अब राहुल द्रविड़ ही बने रहेंगे। उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका था, फिर BCCI के साथ चर्चा के बाद राहुल द्रविड़ ने अपना अनुबंध बढ़ाने के लिए हामी भर दी है। 

वनडे वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का अनुबंध खत्म हो गया था। जिसे बाद खबर आ रही थी कि वीवीएस लक्षमण अब भारतीय टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं, हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ। BCCI और राहुल द्रविड़ के बीच हुई बात के बाद यह फैसला लिया गया कि द्रविड़ ही भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। 

राहुल द्रविड़ की नेतृत्व में अब भारतीय टीम अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा। उसके बाद साल 2025 भी टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है। 2025 में भारतीय टीम को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है। साल 2024 और 2025 में बैक टू बैक भारतीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट खेलना है। ऐसे में अब राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम और कड़ी मेहनत करेगी। 

राहुल द्रविड़ अब आगामी साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम में दिखाई देंगे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने बहुत साड़ी सीरीज अपने नाम किया है। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के फाइनल में भी टीम इंडिया द्रविड़ की कोचिंग में खेली थी। हालांकि, फाइनल मैच में टीम को हार का सामना पड़ा था। उसके अलावा इस साल की ही शुरुआत में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने एशिया कप का ख़िताब जीता था।