Team India will field with this Playing-XI in WTC Final, Harbhajan Singh revealed

Loading

ICC WTC Final 2023 का घमासान 7 जून से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। भारत दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंचा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन WTC 2021 के फाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हुआ था, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम बाज़ी मार ले गई। अब एक बार फिर टीम इंडिया को मौका मिला है, लंबे समय बाद एक ICC trophy जीतने का। 2013 के बाद टीम इंडिया की झोली में कोई भी आईसीसी इवेंट की ट्रॉफी नहीं आई है। ऐसे में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ द ओवल के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को हराने मैदान में उतरे, इसका आकलन कर भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने खिलाड़ियों का चुनाव करते हुए अपनी बेस्ट Playing-XI WTC Final AUS vs IND 2023 जारी की है। 

हरभजन ने विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को चुना है। उन्होंने ईशान किशन इस मैच के लिए टीम इंडिया का X-factor करार दिया है। प्लेइंग इलेवन में टॉप के 5 खिलाड़ियों में उन्होंने कप्‍तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा,विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे को चुना है। 

छठे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन को रखा है। हालांकि,  ईशान किशन ने अभी तक इंटरनेशनल टेस्‍ट में डेब्‍यू नहीं किया है। अगर, उन्‍हें टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी गई, तो वे इतिहास रच सकते हैं।

के एस भरत की जगह ईशान किशन को चुनने की बात पर कहा, ,”आपको एक गेम चेंजर चाहिए, तो ईशान किशन को खिलाना चाहिए। मैं ईशान को बैक इसलिए कर रहा हूं, क्‍योंकि अगर 80 ओवर के बाद नई गेंद आई, तो वे इस नंबर पर नई गेंद को खेल सकते हैं। जैसे, गिल‍क्रिस्‍ट करते थे। गिलक्रिस्‍ट (Adam Gilchrist) वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ओपन करते थे, ऐसे ही ईशान किशन भी T20I, वनडे में ओपन करते हैं। ईशान ताबड़तोड़ खिलाड़ी हैं, ऋषभ पंत की ही तरह। इसके साथ ही ईशान बाएं हाथ के बल्‍लेबाज के तौर पर भी फर्क पैदा करेंगे।”

नंबर 7 की जगह हरभजन सिंह ने IPL 2023 के सिकंदर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दी है। और नंबर 8 पर रविचंद्रन अश्विन या शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को मौका देने की सलाह दी है। हरभजन सिंह ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “विकेट ड्राई होने पर और गर्मी होने पर अश्विन को जगह दी जा सकती है। जबकि, बॉल सीम होने की स्थिति में शार्दुल मेरी पसंद होंगे। तेज गेंदबाज के तौर पर हरभजन ने 3  अनुभवी गेंदबाजों, मोहम्‍मद शमी, सिराज और उमेश यादव को जगह दी है।”

Australia vs India WTC Final Match के लिए Harbhajan Singh की Playing-XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

-विनय कुमार