Team India will have the highest expectations from these 3 batsmen in WTC Final, know the names of those heroes

Loading

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जो सबसे अहम फॉर्मेट कहा जाता है, वह है अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट। 7 जून से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का  फाइनल मैच खेला जाएगा। मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम मौजूद होंगी। इस मुकाबले में टीम इंडिया के इन 3 बल्लेबाज़ों से ज्यादा उम्मीदें रहेंगी। आइए जानें।   

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

IPL 2023 में विराट कोहली ने जानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने लीग स्टेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के अंतिम 2 दो मैचों में लगातार सेंचुरी ठोकी। उन्होंने इस ताज़ा सीजन में कुल खेले 14 मैचों में 639 रन बनाए। आपको याद दिला दें कि IPL 2023 से ठीक पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में (AUS vs IND Test Series 2023) के अंतिम मैच में बढ़िया सेंचुरी दागी थी। और, एकदिवसीय मैचों में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपने आलोचकों को ज़मीन दिखाई थी। WTC Final में विराट कोहली से लंबी और बड़ी पारी की उम्मीद किंजा रही है। यदि, वे क्रीज़ पर टिक गए , तो इस खिताबी जंग में तिरंगा टिका जाएंगे।

2. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन अनुभव रखने वाले खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने भी IPL 2023 mein CSK की तरफ से लाजवाब प्रदर्शन किया और अपनी सिग्नेचर फ़ॉर्म में लौटने का शंखनाद किया। आईपीएल के ताज़ा सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 32.60 की औसत और 172.49 की स्ट्राइक रेट से कुल 326 रन बनाए। बुरी फॉर्म से गुजर रहे अजिंक्य ने आईपीएल से पहले डोमेस्टिक क्रिकेट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया था। उन्होंने मुंबई टीम की तरफ से खेलते हुए 7 मैचों की 11 पारियों की बैटिंग में 57.63 की औसत से 634 रन बनाए थे, जिसमें 2 शानदार सेंचुरी और 1 हाफ सेंचुरी शामिल थीं। उसी फ़ॉर्म वापसी के मद्देनजर टेस्ट टीम में उन्हें फिर एक बार शामिल किया गया।

3. शुभमन गिल (Shubman Gill)

IPL 2023 के सबसे बड़े रनबाज़ गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) के महा विस्फोट सलामी बल्लेबाज़ और भारतीय टीम के ओपनर के शुभमन आईपीएल के ताज़ा सीजन में सबसे ज्यादा 890 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में 3 बेहतरीन सेंचुरी ठोकी और IPL 2023 के Orange Cap पर कब्ज़ा किया।  हालांकि, इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट, T20I और ODI क्रिकेट में सेंचुरी ठोक चुके हैं। उनसे भी ICC World Test Championship Final Match 2023 (WTC 2023 Final) में लंबी और बड़ी पारी की उम्मीद होगी। क्योंकि, इस समय वे गज़ब फॉर्म में हैं।

-विनय कुमार