rishabh pant

    देहरादून. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उत्तराखंड का राज्य ब्रांड एंबेसडर (Brand Ambassador of Uttarakhand) नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने पंत को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने के बाद वीडियो कॉल किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पंत को उत्तराखंड आने का निमंत्रण भी दिया।

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी साझा करते हुए कहा, “भारत के बेहतरीन खिलाडियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखंड के लाल ऋ​षभ पंत को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जनस्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।”

    24 वर्षीय ऋषभ पंत का जन्म उत्तराखंड के रूडकी में हुआ था। पंत को भारत का ‘गिलक्रीस्ट’ कहा जाता है ये अपनी बिस्फोटक बल्लेबाजी के लिऐ जाने जाते है, खिलाड़ी खेलता अच्छा है लेकिन शॉट चयन गलत हो जाता है।

    ऋषभ पंत फिलहाल साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं। पंत ने साल 2017 में टी-20 इंटरनेशनल में किया था। जिसके बाद 2018 में टेस्ट और वनडे पदार्पण किया। पंत टीम इंडिया के लिए 25 टेस्ट, 18 वनडे और 41 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 3,259 रन है।