File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 WC) के दूसरे क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच भिड़ंत देखने मिली। जहाँ भारतीय गेंदबाजों ने वो कमाल कर दिखाया जिससे भारत के लिए यह मुकाबला बेहद आसान हो गया। दरअसल, भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को महज़ 111 रन पर ही ऑल आउट कर दिया है। जिसके बाद भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री (India In Semifinal) कर ली है। 

    इस मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि विकी ओस्तवाल ने 2 विकेट, राजवर्धन हंगरगेकर, कौशल तांबे और अंगकृष रघुवंशी ने 1-1 विकेट हासिल किए। वहीं बांग्लादेश के दो बल्लेबाज रन आउट हुए। भारतीय गेंदबाजों की इस वजह से बांग्लादेश भारत के सामने बड़ा टारगेट खड़ा करने में नाकाम रही, जिसका पूरा फायदा टीम इंडिया को मिला और टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 112 रन का टारगेट पूरा कर लिया। 

    हालांकि भारत की शुरुआत काफी ख़राब रही। क्योंकि टीम इंडिया ने शून्य रन पर ही अपना पहला विकेट हरनूर सिंह का गंवा दिया था। इसके बाद अंगकृष रघुवंशी और उपकप्तान शेख रशीद ने 70 रनों की साझेदारी कर भारत की पारी को संभाला। इस मैच में रघुवंशी ने 65 गेंदों पर सात चौके की मदद से 44 रन बनाए। जबकि शेख रशीद ने 26 रनों की पारी खेली। 

    अब भारत का सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को होना है। जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगी। यह मुकाबला एंटीगा के इसी कूलीज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर यहाँ तक पहुंची है। ऐसे में सेमीफाइनल का मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है।