NZ दौरे से पहले टीम इंडिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस, द्रविड़ बोले- हमारे पास बेहद संतुलित टीम

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20 Series) के बीच बुधवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयार है। बुधवार को जयपुर में पहला टी-20 खेला जाएगा। कल से सुरु होने न्यूजीलैंड दौरे के पहले टीम इंडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमे टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ और नए कॅप्टन रोहित शर्मा शामिल है। 

    राहुल द्रविड़ ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक खिलाड़ियों से कुछ ही बात हो पाई है, क्योंकि वह किसी को वर्ल्डकप के बीच में डिस्टर्ब नहीं करना चाहते थे। हालांकि, उन्होंने कहा की उनकी विराट कोहली और रोहित शर्मा से बात हुई है। अभी यह सिर्फ एक शुरुआत है, जहां चीज़ों को समझने की कोशिश जारी है।  

    वहीं टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ बोले कि, हम किसी भी फॉर्मेट को प्राथमिकता नहीं देना चाहते हैं, क्योंकि हमारे लिए हर फॉर्मेट ही जरूरी है। हम हर रोज सुधार के साथ आगे बढ़ेंगे, खिलाड़ी और इंसान के तौर पर हम हर रोज बेहतर होना चाहेंगे। 

    क्रिकेट के सीजन फुटबॉल की तरह हो गए

    उन्होंने आगे कहा कि वर्क लोड मैनेजमेंट अब क्रिकेट का हिस्सा बन गया है, क्योंकि क्रिकेट के सीजन फुटबॉल की तरह हो गए हैं। वो टीम के लेवल पर होता है या फिर ब्रेक देकर किया जाता है, उस पर बात की जा सकती है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के मानसिक, शारीरिक रुप से फिट होने पर भी फोकस रखना होगा ताकि बैलेंस बनाकर चल सकें। वहीं हर खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट के लिए फिट हो जाएं। 

    सीनियर टीम की कोचिंग में अंतर 

    जब राहुल द्रविड़ से सवाल पूछा गया कि, जूनियर टीम की कोचिंग, सीनियर टीम की कोचिंग में कैसा अंतर रहेगा, तब उन्होंने कहा कि हर बार कोचिंग का तरीका अलग होता है, कुछ चीज़ें भले ही समान रहती हो लेकिन हर चीज जो अंडर-19 में की है, वो यहां पर नहीं हो पाएगी। पहले खिलाड़ियों को समझेंगे, तभी खिलाड़ियों से बेहतर निकाल पाएंगे। 

    बता दें कि, बुधवार से टी-20 सीरीज  शुरू हो रही है, इससे पहले भारत की युवा टीम जमकर प्रैक्टिस करती नजर आई। नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ इस दौरान अपने खिलाड़ियों को दिशा निर्देश देते देखे गए। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। नए चेहरों में वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और आवेश खान हैं।