टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मंडराया ‘Omicron’ का खतरा, BCCI उठा सकती है ये बड़ा कदम!

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) ने दुनियाभर में अपनी दहशत फैला दी है। जिसकी वजह से लोग एक बार फिर कोरोना से डरने लगे हैं। वहीं भारत का लोकप्रिय खेल क्रिकेट (Cricket) भी अब इसके चपेट में आने लग है। Omicron का असर अब क्रिकेट पर भी हो रहा है। टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India Tour of South Africa) पर Omicron का खतरा मंडरा रहा है। जिसके बाद BCCI अब इस दौरे को लेकर अहम कदम उठा सकती है। 

    एक हफ्ते लेट हो सकता है दौरा 

    बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुरुवार को एएनआई को बताया है कि ‘’दोनों बोर्ड लगातार एक दूसरे से बातचीत कर रहे हैं। इस दौरे का निर्णय दोनों देशों के खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा। हम Omicron COVID संस्करण के खतरे के कारण श्रृंखला को एक सप्ताह पीछे धकेलने के बारे में सोच रहे हैं। वहीं हम भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे।’’ 

    BCCI लें सरकार से सलाह- अनुराग ठाकुर

    बता दें कि, भारत इस महीने यानी दिसंबर में तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाला है। जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होने वाली है। ज्ञात हो कि इससे पहले, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि एक नया COVID-19 संस्करण सामने आया है, जिसके बाद बीसीसीआई को दक्षिण अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम भेजने से पहले सरकार से परामर्श करना चाहिए। अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेता है तो हम इस मामले पर विचार करेंगे।