cricket-india
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब (Coach Nick Web) टी20 विश्व कप के बाद पद से इस्तीफा देंगे क्योंकि अब वह साल में पांच से आठ महीने यात्रा नहीं करना चाहते । न्यूजीलैंड के वेब 2019 में भारतीय टीम से जुड़े थे जब वनडे विश्व कप के बाद शंकर बासु का कार्यकाल खत्म हो गया था ।

    कोरोना महामारी के बाद अब वेब परिवार से इतने लंबे समय तक दूर रहना नहीं चाहते । उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा ,‘‘ मैने बीसीसीआई को हाल ही में बता दिया है कि मैं टी20 विश्व कप के बाद अनुबंध का नवीनीकरण नहीं चाहता । यह आसान फैसला नहीं था लेकिन आखिर परिवार सबसे पहले आता है ।मौजूदा कोरोना प्रतिबंधों के मद्देनजर न्यूजीलैंड पहुंचना प्रमुख कारण है ।” न्यूजीलैंड जाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिये इस समय 14 दिन का पृथकवास अनिवार्य है ।

    वेब ने कहा ,‘‘ भविष्य में इन प्रतिबंधों में रियायत मिल जायेगी लेकिन अनिश्चितता की स्थिति और साल में पांच से आठ महीने परिवार से दूर रहने के कारण मैं टी20 विश्व कप के बाद पद पर बना नहीं रह सकता ।” उन्होंने कहा ,‘‘ पता नहीं भविष्य में क्या लिखा है लेकिन इस समय मैं रोमांचित हूं । मैं टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिये पूरी कोशिश करूंगा । पिछले दो साल से अधिक समय से इस टीम के साथ जुड़े रहना गर्व की बात रही है । हमने मैच जीते, गंवाये , इतिहास रचा और एक दूसरे के साथ परिपक्व हुए । यह टीम खास है क्योंकि हर खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी है।”