Big news about WTC final, Indian team will leave for England on this day amid IPL 2023

Loading

-विनय कुमार

भारतीय समयानुसार बुधवार, 7 जून की दोपहर 3 बजे से लंदन के द ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC Final 2023 AUS vs IND खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ गेंदबाज इरफ़ान पठान ने नाम सुझाए हैं। आइए जानें, इरफ़ान पठान की नजर में भारत की प्लेइंग इलेवन में कौन कौन से खिलाड़ी होने चाहिए। 

इरफान पठान ने सलामी बल्लेबाज़ी के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा को चुना है। लेकिन, अब ताज़ा खबर ये है कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा इंजर्ड हो गए हैं। वहीं, नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर 4 पर विराट कोहली (Virat Kohli) को खेलाने की वकालत इरफान पठान करते हैं।

इरफ़ान पठान ने सूर्यकुमार यादव की जगह अजिंक्य रहाणे को  अपनी प्लेइंग इलेवन में बेहतर माना है। गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर रखा गया है। इनके अलावा विकेटकीपर के लिए केएस भरत की जगह ईशान किशन को बेहतर मानते हुए प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इस प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के नाम भी शामिल हैं।

इरफान पठान अपनी प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन को लेकर असमंजस में नज़र आए।  इरफान ने अपनी ट्वीट में लिखा कि, “गर्मी की शुरुआत है, इसलिए मेरे लिए सवाल मौसम और पिच का है  अश्विन और शार्दुल के बीच मेरी बहस होगी, आप लोग क्या सोचते हो ?”

Irfan Pathan की WTC Final 2023 Team India Playing-XI

1. रोहित शर्मा (इंजर्ड), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, रहाणे, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अश्विन/शार्दुल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।