ipl 2021 chennai-super-kings-head-coach-stephen-fleming-confirmed-that-lungi-ngidi-and-jason-behrendorff-will-not-be-available-for-match-against-punjab-kings

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि CSK का IPL 2022 की शुरुआत में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाने का फैसला ‘गलत’ था। इस ताज़ा सीज़न की शुरुआत से कुछ ही दिन पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम की कप्तानी Ravindra Jadeja को सौंपने का निर्णय लिया। हश्र सभी ने देखा। डिफेंडिंग चैंपियन का प्रदर्शन खराब रहा। CSK को 8 मैचों में सिर्फ 2 मैच जीत मिली, जिसके बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तानी एक बार फिर एमएस धोनी के हाथों सौंप दी।

    बीते बुधवार, 4 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेले मैच में CSK को हार का सामना करना पड़ा। अब इस सीज़न में CSK का प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं नगण्य हो गई हैं। CSK फिलहाल IPL 2022 Points Table में 9वें नंबर पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच की समाप्ति के बाद वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ एजेंसी से कहा, “उन्होंने (CSK) पहली गलती सीजन की शुरुआत में की थी, जब उन्होंने घोषणा की थी कि MS Dhoni कप्तानी नहीं करेंगे। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम के नए कप्तान होंगे। यह एक गलत फ़ैसला था।”

    सहवाग ने IPL 2022 में खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन  को CSK के निराशाजनक प्रदर्शन की खास वजहों में से एक कहा। उन्होंने कहा,” स्थाई प्लेइंग इलेवन (Playing-XI CSK) नहीं थी। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शुरुआत में रन नहीं बनाए। टीम की खराब शुरुआत रही। बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए। ऐसे में सीजन खराब होना ही था। धोनी (MS Dhoni) शुरू से कप्तान होते तो अच्छा होता। और शायद, CSK इतने मैच नहीं हारती।”

    ‘मुल्तान के सुल्तान’ वीरेंदर सहवाग ने कहा कि 19वें ओवर में एमएस धोनी का विकेट अहम था। अगर वह आखिर तक बल्लेबाजी करते, तो CSK 174 रनों के टारगेट को  हासिल कर सकती थी। सहवाग ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण विकेट MS Dhoni का था। जब जोश Josh Hazlewood गेंदबाजी करने आते हैं, तो वे यॉर्कर (Yorker) या बाउंसर (Bouncer) करने की कोशिश नहीं करते हैं। वह ऐसी लेंथ पर बोलिंग करते हैं, जहां बल्लेबाजों को खतरे का सामना करना ही पड़ता है। लंबाई से उछाल मिलने की वजह से उनका सामना करना आसान नहीं होता है।”

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ़ से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वीरेंद सहवाग ने CSK की बल्लेबाज़ी पर कहा कि हैरत हुई है कि अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) और रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) जैसे अनुभवी खिलाड़ी ऑफ़ स्पिनर को विकेट दे बैठे। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य (Shewag surprised) इस बात से हुआ कि रायुडू और उथप्पा जैसे दो बल्लेबाज मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की ऑफ स्पिन गेंद का शिकार हो गए। जबकि, इस बोलर के एक ओवर में 20 रन बनने चाहिए थे। लेकिन, मैक्सवेल ने 22 रन देकर 2 विकेट चटका लिए।