Sachin Tendulkar
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    T20 World Cup, 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया। यह टीम इंडिया की बेहद शर्मनाक हार रही। इस हार पर ‘God of Cricket’ कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने स्टेटमेंट दिया है। उन्होंने इस हार की सबसे बड़ी वजह का खुलासा किया। 

    सचिन तेंडुलकर ने कहा, “भारत के T20 World Cup Semifinal, 2022 (India vs England) में हारने का कारण रहा कम स्कोर। एडिलेड के मैदान पर 168 रन का बहुत बढ़िया नहीं कहा जा सकता, क्योंकि ये मैदान (Adelaide Oval Cricket Ground, Australia) अलग है और साइड बाउंड्री बहुत छोटी है।”

    तेंडुलकर ने आगे कहा, “मैं जानता हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल (India vs England T20 World Cup Semifinal, 2022) काफी निराशाजनक रहा। अब हमें स्वीकार करना चाहिए, कि हमने बढ़िया स्कोर नहीं किया। यह हमारे लिए मुश्किल खेल था। हार बुरी और निराशाजनक थी। हम वर्ल्ड की नंबर वन T20 Team टीम भी रहे हैं। लेकिन, हार और जीत खेल का हिस्सा है।”

    हालांकि, सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar on India defeat against England in Semifinal) टीम इंडिया की हार से निराश ज़रूर हैं, पर उन्होंने क्रिटिक्स से अपील की है कि टीम का आकलन एक हार पर नहीं किया जाए। सचिन ने कहा,‘‘मुझे मालूम है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल (England vs India T20 World Cup, 2022 Semifinal) में हार निराशाजनक थी। मेरा भी यही मानना है। हम इंडियन क्रिकेट के वेलविशर हैं।”

    Sachin Tendulkar ने कहा, “मुझे लगता है कि 190 का स्कोर यहां एक अच्छा टोटल होता। एडिलेड में (Adelaide Oval Cricket Ground India vs England T20 World Cup Semifinal, 2022) 168 का स्कोर किसी दूसरे मैदान के 150 रन के बराबर है। भारत की बोलिंग भी बहुत अच्छी नहीं रही। लेकिन, टीम को सिर्फ एक परफॉर्मेंस के आधार पर नहीं जज करना चाहिए। हम T20 की नंबर वन टीम रह चुके हैं, और नंबर वन तक रातों-रात नहीं पहुंचा जा सकता है। इसी टीम ने किया है। खिलाड़ी भी जीतने के लिए खेलते हैं। पर, हार और जीत लगी रहती है।”