PIC: WI Cricket/Twitter
PIC: WI Cricket/Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज़ के बीच जारी T20I Series (IND vs WI T20I Series, 2022) के अंतिम दो मैचों पर होने और नहीं हो पाने जैसी असमंजस और अनिश्चितता की स्थिति नज़र आ रही है। खबर है कि वीजा (VISA) में आ रही परेशानियों के मद्देनजर वेस्ट इंडीज़ क्रिक्रेट बोर्ड अपने ही देश में सभी मैच कराना चाहता है। एक स्पोर्ट्स न्यूज एजेंसी  के अनुसार भारत और वेस्ट इंडीज़, दोनों टीमों को अमेरिका का वीजा अभी तक नहीं मिला है। यही कारण है कि ‘Cricket West Indies’ वैकल्पिक योजना बना रहा है।

    गौरतलब है कि पूर्व निर्धारित प्रोग्राम के मुताबिक, ये दोनों मैच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है। लेकिन, दोनों टीमों के सभी मेंबर्स को वीज़ा नहीं मिलने की वजह से शायद फ्लोरिडा की बजाए वेस्ट इंडीज़ में ये दोनों मैच कराए जाएं। हालांकि, बताया जा रहा है कि VISA के मामले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है।

    एक अधिकारी ने कहा, “ये मैच वेस्ट इंडीज (IND vs WI T20I Series, 2022) में भी हो सकते हैं। सूचना यह है कि वीज़ा सेंट किट्स (St Kitts) में दिया जाएगा, जहां दोनों टीम पहुंच चुकी हैं। हो सकता है कागजी कार्रवाकियो के लिए सभी सदस्यों को त्रिनिदाद जाना पड़े, वहीं से वीज़ा को लेकर हरी झंडी मिलने के बाद अमेरिका कूच किया जाएगा।”

    गौरतलब है कि, 5 मैचों जारी T20I Series (IND vs WI T20I Series, 3022) के पहले मैच में भारत ने जीत दर्ज़ की है। इस मैच को भारत ने 68 रनों से जीता था। उस मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए19 गेंदों में 41 रन बनाए थे। और टीम इंडिया के कप्तान ने शानदार 64 रनों की पारी खेली थी। आज दूसरा मैच खेला जाएगा।