the hundred-will-jacks-hit-108-runs-in-48-balls-8-sixes-10-fours-in-the-hundred

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिकेट जगत से कई बार ऐसे ख़बरें सामने आती है, जिसके बारे में पता चलने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है। मैच के दौरान कोई खिलाड़ी अद्भुत शॉट लगा देता है, तो कोई खिलाड़ी हैरअंगेज कैच लपक लेता है। जिसकी चर्चा हर तरफ होती है। अब ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में खेली जा रही लीग ‘द हंड्रेड’ (The Hundred 2022) में देखने को मिला। यहां एक खिलाड़ी ने ऐसी शानदार पारी खेली जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। 23 साल के ओपनर ने ऐसा कमाल किया कि लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। इस विस्फोटक खिलाड़ी का नाम है विल जैक्स (Will Jacks)।

    दरअसल, ‘द हंड्रेड’ (The Hundred 2022) में पुरुषों की टीम साउदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में साउदर्न ब्रेव ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों पर 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए। इस तरह ओवल इन्विंसिबल्स को 138 रन का लक्ष्य मिला। ओवल इन्विंसिबल्स की तरफ से विल जैक्स (Will Jacks) और जेसन रॉय बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन शुरुआत खराब रही। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by The Hundred (@thehundred)

    जेसन रॉय शून्य पर आउट हो गए। वहीं, दूसरी तरफ विल जैक्स (Will Jacks) तूफानी बल्लेबाजी कर रहे। वह अपनी धुन में रन बना रहे है। दूसरी तरफ से एक के बाद एक विकेट गिर रहे पर विल जैक्स ने एक छोर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 

    ओवल इन्विंसिबल्स को मैच जीतने के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला था। विल जैक्स (Will Jacks) ने अकेले ही 108 रन बनाए। कमाल की बात यह है कि, उन्होंने यह शतकीय पारी महज 48 गेंदों में बनाई।  इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 8 छक्के लगाए। खास बात यह है कि, उन्होंने अपना शतक भी छक्के से पूरा किया। 

    ये ‘द हंड्रेड’ में किसी बल्लेबाज के बल्ले से निकला सबसे बड़ा स्कोर है। ये ‘द हंड्रेड’ में बना दूसरा शतक है। साथ ही विल जैक्स के बल्ले से निकला द हंड्रेड में पहला शतक है। विल जैक्स की इस पारी की वजह से ओवल इन्विंसिबल्स ने मैच 18 गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया। उसने साउदर्न ब्रेव को 7 विकेट के अंतर से हराया।