The T20 match between India and New Zealand will be held at the JSCA Stadium in Ranchi.

    ओमप्रकाश मिश्र

    रांची. भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच आगामी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (International Cricket Match) टी–20 का मुकाबला, रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी–20 मुकाबले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। आगामी 19 नवम्बर 2021 का टी–20 भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए)  स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम रांची का दौरा करेगी।

    दो वर्षों बाद झारखंड वासियों को अपने गृह स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच देखने का मौका मिलेगा। इस स्टेडियम में इसके पहले पिछला टी–20 मैच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 7 अक्तूबर 2017 को खेला गया था, जबकि वर्ष 2019 में इस स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जमकर मुकाबला हुआ था।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी 19 नवम्बर को खेले जाने वाले टी–20 का सूची जारी कर दी है।

    न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी

    झारखंड वासी दो साल बाद रांची में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आनंद ले सकेंगे। पहला टी-20 मैच जयपुर में होगा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी सूची के अनुसार इस वर्ष (2021) नवम्बर में न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे में टी-20 के तहत तीन मुकाबले के साथ दो टेस्ट मैच आयोजित किए जाएंगे। दौरे का पहला टी-20 मैच 17 नवम्बर को जयपुर में, दूसरा टी-20 मुकाबला 19 नवम्बर को रांची के (जेएससीए) स्टेडियम में जबकि तीसरा टी–20 का मैच  21 नवम्बर को कोलकाता में खेला जाएगा।