ind-vs eng-andy-flower-said-england-have-a-strong-player-to-challenge-india-hard
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    जिम्बाब्वे क्रिक्रेट टीम के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower Former Captain Zimbabwe) ‘IPL 2022’ में ‘लखनऊ टीम’ के हेड कोच नियुक्त किए जाने की दौड़ में नंबर वन पोजीशन पर हैं।

    गौरतलब है कि एंडी फ्लावर ने ‘पंजाब किंग्स’ (Punjab Kings PBKS) के असिस्टेंट कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। आईपीएल के बीते दो सीजन में पिछले पंजाब किंग्स (PBKS) के पूर्व कप्तान  केएल राहुल (KL Rahul) लखनऊ टीम से जुड़ सकते हैं। इस मामले पर आईपीएल से जुड़े एक ऑफिशल ने कहा, “हम कई नाम सुन रहे हैं।

    आज ही किसी ने लिखा कि गैरी कर्स्टन (Garry Kirsten) लखनऊ टीम के हेड कोच बनने जा रहे हैं। हां, हम कुछ लोगों से चर्चा ज़रूर कर रहे हैं, लेकिन जब तक अनुबंध (contract) नहीं हो जाता, हम नहीं बोल सकते।”

    गौरतलब है कि आईपीएल के आगामी नए सीजन ‘IPL 2022’ में 8 की जगह 10 फ्रेंचाइजी टीमों के बीच मुकाबले होंगे।  इस सीजन में दो नई टीमें- लखनऊ और अहमदाबाद, की दो नई फ्रेंचाइजी टीमें भी मैदान में ट्रॉफी जीतने की होड़ में अन्य आठ टीमों के साथ ताल ठोकेंगी। शायद आपको याद हो कि एंडी फ्लावर (Andy Flower) IPL 2020 से पहले पंजाब किंग्स टीम से जुड़े थे और टीम के हेड कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble Head Coach PBKS) के साथ पिछले दो सीजन में अपनी सेवाएं दी थीं।

    एंडी फ्लावर और गैरी कर्स्टन (Garry Kirsten) के अलावा लखनऊ टीम (Lucknow Team IPL) के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vittori) और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के भी चर्चा में हैं।

    सूत्र बताते हैं कि आईपीएल की ये नई टीम इस मामले में BCCI प्रशासन की ओर से मंजूरी की प्रतीक्षा कर रही है। बस मजूरी मिलते ही टीम के हेड कोच के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। गौरतलब है कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings PBKS) के टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल (KL Rahul) को रिटेन करने की जीतोड़ कोशिश की लेकिन केएल राहुल राजी नहीं हुए।