IPL Auction 2022 के Marquee Set में श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर सहित ये 10 खिलाड़ी हैं लिस्ट में, इन खिलाड़ियों को मिल सकती कप्तानी

    Loading

    -विनय कुमार

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की मेगा नीलामी के लिए BCCI ने, 1 फरवरी, मंगलवार को कुल 590 भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में ‘मार्की प्लेयर्स’ की लिस्ट भी शामिल है।

    गौरतलब है कि आगमी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित IPL Mega Auction-2022 में 10 खिलाड़ियों के नाम मार्की सेट (Marquee Set) में शामिल हैं। उन 10 प्लेयर्स में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), ‘गब्बर’ शिखर धवन (Shikhar Dhawan), डेविड वार्नर (David Warner) से लेकर फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) जैसे महारथियों के नाम दर्ज हैं।

    जानिए क्या है खिलाड़ियों का ‘मार्की सेट’

    गौरतलब है कि स्टार प्लेयर्स के ग्रुप को  ‘मार्की सेट’ (Marquee Set) कहते हैं। इस सेट में वे खिलाड़ी होते हैं, जिन्हें नीलामी में ज्यादातर फ्रेंचाइजी टीम खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं। आपको याद दिला दें कि, IPL मैनेजमेंट हर ऑक्शन में स्टार क्रिकेटर्स की एक लिस्ट बनता है। अबकी नीलामी की मार्की सेट में 4 इंडियन और 6 विदेशी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हैं। ज़ाहिर है, मेगा नीलामी में इन 10 खिलाड़ियों पर सभी फ्रैंचाइजी टीम मैनेजमेंट की निगाहें होंगी। मार्की सेट में शामिल प्लेयर्स की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है।

    कप्तानी के दावेदार होंगे श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर और शिखर धवन

    मार्की सेट में शामिल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), डेविड वॉर्नर (David Warner) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बल्लेबाजी के टीम की कप्तानी के लिए भी बढ़िया दावेदार हो सकते हैं। मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर IPL में ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (Delhi Capitals DC) की कप्तानी की कमान बेहतरीन तरीके से संभाल चुके हैं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को IPL 2020 में फाइनल तक पहुंचाया था। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH) को IPL 2016 के सीजन में चैम्पियन बनाया था। लेफ़्ट आर्म  बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी।