ind-vs-eng-England may experiment with Jonny Bairstow opening the batting, feels Steve Harmison
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    जून 2022 के बेस्ट प्लेयर के लिए 3 खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर है। ICC Player of The Month’ की तरफ से नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow ), जो रुट (Joe Root) और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के नाम शामिल हैं।। आइए जानें जून में कैसा रहा है इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन।

    जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)

    इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) जून प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए हैं, वह इस पुरस्कार के लिए मजबूत दावेदार हैं। बेयरस्टो ने जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ Series, 2022) में शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उन्होंने 78.80 की औसत से कुल 394 रन बनाए। इस महीने में उनके बल्ले से 2 सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी भी निकली।

    जो रूट (Joe Root)

    इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस महीने में उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 10000 रन भी पूरे किए। रूट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस आंकड़े को छूने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज़ बने। उनसे पहले एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने इस आंकड़े को छुआ था। गौरतलब है कि जो रूट टेस्ट क्रिकेट में 10000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 14वें बल्लेबाज़ हैं।

    डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell)

    न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ  (ENG vs NZ Test Series, 2022) 107.60 की शानदार औसत से 538 रन बनाए थे। इस आंकड़े में 3 शानदार सेंचुरी और 2 जानदार हाफ सेंचुरी भी शामिल रहे। गौरतलब है कि रिल मिचेल ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। एक खास बात ये भी रही कि इस सीरीज में खेले गए 3 के  3 मैचों में लगातार उन्होंने सेंचुरी ठोकी। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा शानदार प्रदर्शन करने वाले ने न्यूजीलैंड के पांचवे बल्लेबाज़ हैं।