These two fast bowlers of Team India will wreak havoc in WTC Final Match 2023, have presented memorable performances in IPL 2023, know the names and figures of both the players

Loading

IPL 2023 के जानदार और शानदार समापन के बाद अब भारतीय टीम को T20 Cricket फॉर्मेट से तुरंत Test Cricket फॉर्मेट के मूड में आना होगा। क्योंकि, भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के विश्वयुद्ध में 7 जून को रणक्षेत्र में उतरेगी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महासंग्राम होगा। WTC 2023 Final Match में जहां भारतीय टीम के विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल जैसे महारथी बल्लेबाज़ बड़ी पारियां खेलकर रणभेरी भरेंगे, वहीं टीम इंडिया के घातक गेंदबाजों पर किला फतह करने के लिए बड़ी भूमिका निर्भर करेगी। भारत के ये दो खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ मचा सकते हैं धूम। आइए जानें।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 

भारत के ‘सुर्रा सम्राट’ (Yorker King Jasprit Bumrah) के इंजर्ड होने की वजह से WTC Final में गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के खतरनाक फ़ास्ट बोलर  मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ऑस्ट्रेलिया के परखच्चे उड़ाने की कूवत रखते हैं। गौरतलब है कि IPL 2023 के ताज़ा सीजन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) के इस गेंदबाज़ ने IPL 2023 Final Match GT vs CSK तक कुल खेले 17 मैचों में 28 विकेट चटकाए और IPL 2023 Purple Cap पर कब्ज़ा किया। इस समय वे बेहद किलर मोड में हैं। 

Mohammad Shami के Test Career में गेंदबाज़ी रिकॉर्ड की बात करें, तो अब तक 63 टेस्ट मैचों की 120 पारियों की बोलिंग में मोहम्मद शमी ने 225 विकेट चटकाए हैं। उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 56/6 रहा है। 

2. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से सीमर मोहम्मद सिराज बेहतरीन प्रदर्शन किया। लीग स्टेज में कुल खेले 14 मैचों में उन्होंने 19 विकेट चटकाए। ICC World Test Championship Final 2023 में इंग्लैंड के द ओवल मैदान में मोहम्मद सिराज की धारदार बोलिंग का कातिलाना अंदाज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की बखिया उधेड़ सकती है। आपको याद दिला दें कि भारतीय टीम के इंग्लैंड के पिछले दौरे में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

मोहम्मद सिराज के टेस्ट क्रिकेट करियर में बोलिंग रिकॉर्ड पर नज़र डालें, तो तस्वीर यह सामने आती है कि उन्होंने 18 मैचों की 33 पारियों में कुल 47 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 73/5 रहा है।

-विनय कुमार