James Faulkner

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान में फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League PSL 2022) का खुमार चढ़ा हुआ है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के नामी क्रिकेटर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने बीच में ही PSLE छोड़ने का फैसला कर लिया। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। वहीं, दूसरी तरह बोर्ड ने उनके इन आरोपों को गलत करार दिया है।

    ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑल राउंडर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से लगातार दो ट्वीट किए और PCB पर पैसे नहीं देने का आरोप लगाया। इसके साथ ही पाकिस्तान में अपने भारी संख्या में मौजूद चाहनेवालों से माफी भी मांगी। फॉकनर PSL में ‘क्वेटा ग्लैडिएटर्स’ (Quetta Gladiators) की टीम से खेलते हैं।

    अपने फैंस से मांगी माफी

    जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने शनिवार को दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मैं पाकिस्तान में मौजूद अपने क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। लेकिन, दुर्भाग्य से मुझे आखिरी के 2 मैचों से हटना पड़ा है। और, PCB की तरफ से मेरी तय सैलरी का भुगतान नहीं किए जाने के कारण मुझे PSL छोड़ना पड़ा। मैं यहां शुरू से रहा हूं और लेकिन PCB ने वादा खिलाफी की।”

    लीग छोड़ने का दुख है

    जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने अपने दूसरे ट्वीट में आगे कहा, “लीग छोड़ने में दुख होता है, क्योंकि मैं पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था। यहां बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं और प्रशंसक लाजवाब हैं। लेकिन, जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया है। वह PCB और PSL की तरफ से अपमानित करने जैसा है। मुझे यकीन है कि आप सभी मेरी बात को समझ सकते हैं।”

    जेम्स फॉकनर (James Faulkner) की तरफ से लगे धोखाधड़ी के आरोप पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जवाब दिया है। उन्होंने फॉकनर के आरोपों को निराधार बताया है।

    जेम्स फॉकनर (James Faulkner) द्वारा ‘पाकिस्तान सुपर लीग-2022’ (PSL 2022) के दौरान भुगतान न करने और दुर्व्यवहार के आरोप लगाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अपना ऑफिशल बयान जारी किया।

    PCB और क्वेटा ग्लैडिएटर्स जेम्स फॉकनर (James Faulkner) के निंदनीय व्यवहार से दुखी हैं। वह 2021 में पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League PSL) के अबू धाबी-लीग का भी हिस्सा थे।

    पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के 7 सालों में किसी भी खिलाड़ी ने कभी भी PCB के कॉन्ट्रैक्ट संबंधी दायित्वों को पूरा नहीं करने की शिकायत की है।

    इसके बजाय हिस्सा ले रहे सभी क्रिकेटर्स ने केवल उनके ठहरने, मौजूदगी और भागीदारी को यथासंभव कंफर्टेबल बनाने के लिए PSL के प्रयासों की प्रशंसा और तारीफ की है।