Josh Hazlewood RCB

Loading

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह खिलाड़ी मैदान ए जंग में उतर सकता है। ख़बर है कि RCB के घातक तेज़ गेंदबाज जोस हेजलवुड (Josh Hazlehood) आज के मैच में खेल सकते हैं। 

गौरतलब है कि जोश हेजलवुड  IPL 2023 के पहले सेशन में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे। लेकिन, जब उन्हें KKR के खिलाफ आज 26 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच से पहले जब नेट्स पर प्रैक्टिस करते देखे गए, तो माना गया कि आज वे खेलेंगे।

अगर ऐसा होता है तो, RCB की बोलिंग टीम में और धार आएगी। हेजलवुड के मैदान में आने से RCB के लिए डेथ ओवर्स की गेंदबाज़ी में खल रही कमी ख़त्म हो जाएगी।  

गौरतलब है कि RCB ने IPL 2023 के सीज़न में अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 2 मैच ऐसे रहे, जिसमें टीम के बोलर्स ने विपक्षी टीम को 200 रन के स्कोर से आगने नहीं बढ़ने दिया। आपको याद दिला दें कि जोश हेजलवुड ने IPL 2022 के पिछले सीज़न में बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी। उन्होंने पिछले सीज़न में कुल खेले 12 मैचों में 8 रन प्रति ओवर की इकॉनोमी रेट से 20 विकेट झटके थे।

RCB की टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज बढ़िया फॉर्म में हैं। प्लेइंग इलेवन में जोश  हेजलवुड के शामिल होने से टीम की तेज़ गेंदबाज़ी स्क्वॉड की ताकत और बढ़ जाएगी।  

विनय कुमार