csk
File Photo

    दुबई. इस साल IPL का पहला प्लेऑफ (IPL Play Off 2021) आज यानी 10 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (Chennai Super Kings vs Delhi Capitals) के बीच होने वाला है। यह टीमें क्वालीफायर-1 में आपस में आज टकराएंगी। भारत के पूर्व बेहतरीन कप्तान एम.एस धोनी (M.S Dhoni) की टीम चौथी बार ख़िताब (IPL Champion 2021) पर कब्जा करने की कोशिश करेगी। जबकि टीम इंडिया के भावी कप्तान माने जा रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीम पहली बार खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। 

    12 सीजन में 23वां प्लेऑफ मैच 

    आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे सफल टीम कही जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आज रविवार को अपना 23वां प्लेऑफ मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। आईपीएल इतिहास में चेन्नई का यह 12 सीजन में 23वां प्लेऑफ मैच होगा। चेन्‍नई ने 11वीं बार नॉकआउट राउंड में जगह बनाने में कामयाब रही है। आज तक कोई भी टीम चेन्नई से ज्यादा बार प्लेऑफ में नहीं पहुंची है।

    11वीं बार नॉकआउट राउंड में पहुंची टीम 

    बता दें कि CSK की टीम ने 2008 से लेकर 2015 तक लगातार 8 बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी। जिसके बाद अगले 2 साल के लिए टीम को बैन कर दिया गया था। फिर 2018 में टीम ने वापसी करते हुए उस साल का खिताब भी अपने नाम किया था। फिर साल 2019 में भी टीम नॉकआउट में पहुंची। हालांकि, पिछले सीजन में सीएसके पहली बार नॉकआउट में जगह बनाने में असफल रही थी। ऐसे में इस बार धोनी के फैंस की नज़र उन पर टिकी होगी कि क्या इस बार कैप्टन कूल खिताब पर अपना कब्जा करने में कामयाब हो पाती है या नहीं।