KL Rahul
PTI Photo

    आज RCB और LSG दोनों के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण मुकाबला है। IPL 2022 Eliminator Match RCB vs LSG में जो भी हारेगा, वह इस सीज़न से आउट हो जाएगा। टीम इंडिया में पूर्व बल्लेबाज़ मोहम्मद कैफ ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants)  के कप्तान केएल राहुल को लेकर बड़ी बात की है। 

    मोहम्मद कैफ़ ने Star Sports से अपनी खास बातचीत में ने कहा कि आज के मैच में केएल राहुल कप्तानी पारी खेलना चाहते हैं। ऐसे में बेशक वो अपने ऊपर दबाव बना लेते हैं। कैफ़ ने कहा कि जब आप बढ़िया फॉर्म में हैं, तो टारगेट को चेज़ करते हुए ठीक वैसे ही बैटिंग करनी चाहिए, जैसी आप पहले बैटिंग के दौरान करते हैं। KL Rahul के साथ Quinton de Kock हैं। जो आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। लेकिन, KL Rahul को अंतिम ओवर तक खेलने की कोशिश करनी होगी।

    मोहम्मद कैफ़ ने आगे कहा कि टारगेट का पीछा करते हुए KL Rahul प्रेशर में आ जाते हैं और इस दौरान प्रेशर की वजह से कई बार आउट हो चुके हैं। केएल के खाते में रन हैं, फॉर्म बढ़िया है, उनके पास टेम्प्रामेंट है और वे टिक कर खेलना जानते हैं। वे हर दिशा में शॉट खेलते हैं। हालांकि, वे आरंभ करने में वक्त ज़रूर लेते हैं, लेकिन मैच फिनिश करना भी जानते हैं।

    मोहम्मद कैफ़ ने कहा कि अगर IPL में Lucknow Super Giants (LSG) को आगे बढ़ना है, तो इसका दारोमदार काफी हद तक टीम के कप्तान की फॉर्म पर टिका है। टीम बड़े ही उतार-चढ़ाव से गुजरती हुई यहां तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि LSG का यह पहला सीज़न है और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Captain LSG IPL 2022) अपने टीम को प्ले-ऑफ तक लेकर आए हैं। कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी भी बेहतरीन रही है। लेकिन, उनकी असली परीक्षा आज होगी। क्योंकि, आज के मैच में कोई भी गलती महंगी पड़ सकती है, जो वे नहीं करना चाहेंगे। आज KL को आज ज्यादा प्रेशर नहीं लेना चाहिए और Quinton de Kock डिकॉक को बड़े शॉट लगाने की  इजाजत दें।

    – विनय कुमार