PIC: RCB/Twitter
PIC: RCB/Twitter

    Loading

    आज की रात कोलकाता के ईडेन गॉर्डेन स्टेडियम में IPL 2022 Eliminator Match खेला जाना है, जो LGS और RCB के बीच तय है। लेकिन, मैच के शुरू होने में देरी हो चुकी है। बारिश ने खलल डाल रखा है। भारी बारिश की संभावना बहुत ही कम है। लेकिन, अगर बारिश हो गई, तो आइए जानें क्या निकलेगा नतीजा और कैसे आएगा फैसला।

    ऐसे में तय करेगा विजेता का फैसला सुपर ओवर

    IPL के नियमों के मुताबिक, मैच में इतना समय जरूर हो कि दोनों टीमों के बीच कम से कम 5-5 ओवर का मैच खेला जा सके। और, अगर एक्स्ट्रा टाइम मिलाकर ये 10 ओवर तक खेले जाने का भी समय नहीं मिले, तो फिर सुपर ओवर करेगा विजेता का फैसला।

    सुपर ओवर नहीं होने पर ऐसे होगा फ़ैसला

    अगर बारिश की वजह से सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है, ग्रुप स्टेज में जिस टीम का प्रदर्शन पॉइंट्स टेबल में बेहतर रहा है, वह विजेता घोषित होगी। गौरताब है कि, LSG कुल 14 मैच खेलकर 9 में जीत के साथ 18 प्वाइंट्स लेकर मौजूद है, जबकि RCB के 16 प्वाइंट्स हैं। ऐसे में RCB बाहर हो जाएगी और LSG की टीम IPL 2022 Qualifire-2 में RR से लोहा लेने उतरेगी।

    इस टाइम के बाद नहीं होगा आज का मैच

    यदि आज के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने वाले टीम अपनी पारी खेल लेती है, और दूसरी पारी में खेल नहीं हो पाता है, तो मैच का फ़सला DLS Method से होगा। गौरतलब है कि, IPL के नियम के मुताबिक, IPL Eliminator को मिलाकर शुरुआती 3 मैच बिना कोई ओवर गंवाए ज़दा 9: से ज़्यादा 9:40 बजे से खेला जा सकता है। और IPL FINAL Match के लिए यह समय सीमा रात के 10 बजकर 10 मिनट है।

    -विनय कुमार