File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA T20 Series) का पहला मुकाबला आज यानी 28 अक्टूबर को होने वाला है। यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) में खेला जाना है। टीम इंडिया (Team India) इस मैच में साउथ अफ्रीका (IND vs SA 1st T20) के खिलाफ जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना चाहेगी। 

    बता दें कि, इसी साल जून के महीने में दक्षिण अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था। जहां, पांच मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर रही थी। जबकि सीरीज का निर्णायक मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। ऐसे में दोनों टीमें यह सीरीज जीतने के लिए बेताब होंगी। साथ ही यह मुकाबला दोनों ही टीमें आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर खेलेगी। 

    हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था। जिसके बाद टीम इंडिया का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। ऐसे में भारत अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगा। हालांकि, भारतीय टीम की अंतिम ओवर की गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई है। ऐसे में इस सीरीज में कप्तान रोहित इसी कमजोरी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। तो चलिए जानते हैं, कब, कहां और कैसे आप देख सकते हैं इस मुकाबले का लाइव स्ट्रीमिंग…

    कब होगा भारत और  दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर यानी बुधवार को है। 

    कब शुरू होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से है। टॉस शाम 6:30 बजे होगा।

    कहां होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच  तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

    कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?

    भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के प्रसारण के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

    दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

    भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

    दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, रेजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम/रिली रोसोउ, तेम्बा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन/ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, एनरिक नोर्तजे।