u-19-cricket-world-cup-andile-simelanes-spectacular-effort-vs-sri-lanka-in-u-19-cricket-world-cup-watch-video

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 233 रन बनाए।

    Loading

    नॉर्थ साउंड, फ़िलहाल आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 (ICC Under-19 World Cup 2022) की हर तरफ धूम मची है। इस टूर्नामेंट में एक से बेहतरीन एक मुकाबले देखने को मिल रहे है। इस टूर्नामेंट का बेहतरीन मुकाबला 30 जनवरी को श्रीलंका (Sri Lanka) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच नॉर्थ साउंड में खेला गया। यह मैच श्रीलंका ने 65 रनों से जीत लिया। श्रीलंका के कप्तान डुनिथ वेललेज (Dunith Wellalage) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 130 बॉल में 9  चौके और 4 छक्के की मदद से 113 रनों की शतकीय पारी खेली। 

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 233 रन बनाए। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 37।3 ओवरों में 167 रन बना पाई। यह मुकाबला हारने के बावजूद साउथ अफ्रीका टीम के एक खिलाड़ी की काफी चर्चा हो रही है। इस रोमांचक मैच के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले सिमेलाने (Andile Simelane) का शानदार कैच पकड़ा। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    दरअसल, श्रीलंका के खिलाड़ी चामिन्दु विक्रमसिंघे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सकुना लियानेज (Sakuna Liyanage) मैदान में टिकने की कोशिश कर रहे थे। तभी वह साउथ अफ्रीका के लिए नौवां ओवर डाल रहे मैथ्यू बोस्ट (Matthew Boast) की तीसरी बॉल को अच्छी तरह से पढ़ नहीं पाए और उन्होंने बॉल पर कट लगाने का प्रयास किया। इस प्रयास में सेकंड स्लिप में खड़े एंडिले सिमेलाने (Andile Simelane) शानदार कैच लपका। 

    सिमेलाने ने हवा में छलांग लगाते हुए इस कैच को लपका। इस दौरान उनके हाथ से एक बार बॉल छिटक भी गई। हालांकि, उन्होंने दोबारा होशियारी दिखाते हुए बॉल को लपक लिया। अब सिमेलाने के इस बेहतरीन कैच की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है।सोशल मीडिया पर सिमेलाने का कैच पकड़ते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।