umesh-yadav-achieved-a-special-achievement-by-clean-bowling-mitchell-starc-entered-the-special-club-of-fast-bowlers-like-kapil-dev-and-zaheer-khan

Loading

इंदौर: भारतीय गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने आज इंदौर (Indore) में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन फिर कमाल कर दिखाया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपनी गेंदबाजी से मेहमान खिलाड़ियों काफी परेशान किया। इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। 

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने मिचेल स्टार्क को क्लीन बोल्ड करते ही भारत में 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही वह कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

भारत में 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में कपिल देव सबसे आगे है। उनके नाम  219 विकेट दर्ज है। वहीं, जवागल श्रीनाथ 108 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के जहीर खान है, जिन्होंने ने कुल 104 टेस्ट विकेट लिए हैं। जबकि इस लिस्ट में चौथे नंबर पर 104 टेस्ट विकेट के साथ ही ईशांत शर्मा हैं। वहीं, अब इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर उमेश यादव का नाम दर्ज हो गया है। 

मैच की बात करें तो, ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 197 रन बनाए। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 108 रन बना सकी थी, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन की बढ़त हासिल की। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने चार जबकि रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए। उमेश यादव को कैमरन ग्रीन के रूप में पहला विकेट मिला था। इसके बाद उन्होंने स्टार्क और टॉड मर्फी को क्लीन बोल्ड किया।