umpire-bruce-oxenford-injured-hit-by-ball-during-australian-domestic-match

    Loading

    नयी दिल्ली: क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर अक्सर बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फिर फील्डिंग करते हुए खिलाड़ी चोटिल हो जाता है। मैच के दौरान खिलाड़ियों का चोटिल होना आम बात हो गई है। लेकिन, इस बार मैदान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस बार मैच के दौरान कोई खिलाड़ी नहीं बल्कि अंपायर (Umpire Injured) चोटिल हो गए है। यह ऑस्ट्रेलिया के अंपायर है और उनका नाम ब्रूस ऑक्जनफोर्ड (Bruce Oxenford) हैं।

    दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में क्वींसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान ही बल्लेबाज ने ऐसा शॉट मारा, जिस वजह से ब्रूस ऑक्जनफोर्ड (Bruce Oxenford) गंभीर रूप से घायल हो गए। मैच के दौरान बल्लेबाज ने लेग साइड में शॉट खेला। इस शॉट से अंपायर घायल हो गए।

    बल्लेबाज द्वारा मारा गया बॉल सीधा ब्रूस ऑक्जनफोर्ड (Bruce Oxenford) के दाएं पैर के घुटने में आकर लग गया। यह चोट इतनी खतरनाक थी कि, अंपायर से दोबारा चल भी नहीं पा रहे थे। इसके बाद ब्रूस को मैच से बाहर होना पड़ा और उनकी हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था। अब इस घटना का वीडियो  सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

    मालूम हो कि, अंपायर ब्रूस (Bruce Oxenford) मैच में एक फाइबर गार्ड पहनकर उतरते हैं। यह गार्ड उनके हाथ में हमेशा रहता है, लेकिन इसके बाद भी वह गंभीर चोटिल हो गए। ब्रूस ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग से संन्यास ले लिया है। उन्होंने 91 टेस्ट, 157 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की है।

    ब्रूस चोटिल होने के बाद मैच में उनकी जगह डोनावन कोच ने ली। इसके बाद दोबारा मैच शुरू कराया गया। वहीं, नए अंपायर के साथ शुरू किए मैच को साउथ ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया।  साउथ ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 278 रन बनाए। जिसके जवाब में क्वींसलैंड टीम 47वें ओवरों में ही 217 रन बना पाई।