खराब शुरुआत के बाद जीत दर्ज करना अविश्वसनीय: विराट कोहली

    Loading

    दुबई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में दर्ज करने के बाद कहा कि तालिका में शीर्ष पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत अविश्वसनीय रही जिसमें गंवाने के लिये कुछ नहीं था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीकर भरत (नाबाद 78 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 51 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारियों से तीन विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीता। इन दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स के खराब क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाया अंतिम गेंद पर टीम को जीत दिलायी।

    मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘‘अविश्वसनीय। यह एक ऐसा मैच था जिसमें हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था लेकिन फिर भी शुरुआती विकेट खोने के बावजूद तालिका के शीर्ष पर चल रही टीम के खिलाफ जीत दर्ज करना अच्छा है। हमने उन्हें इस सत्र में दो बार हराया है। ”

    उन्होंने भरत और मैक्सवेल की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘जिस तरह से एबी (डिविलियर्स) और केएस (श्रीकर भरत) ने पहले बल्लेबाजी की वह अच्छी थी। और फिर मैक्सी (मैक्सवेल) और केएस के बीच साझेदारी शानदार थी। ” कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले पर कहा, ‘‘लक्ष्य का पीछा करने से आपको प्लेऑफ में जाने के लिये एक अलग तरह का आत्मविश्वास मिलता है। और हमने टूर्नामेंट में ज्यादा लक्ष्य का पीछा नहीं किया है इसलिए दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करना भी महत्वपूर्ण था। ”

    वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने खराब क्षेत्ररक्षण पर कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि टी20 में क्षेत्ररक्षण कितना अहम होता है। अगर आप आज की तरह का क्षेत्ररक्षण करते हो तो हारने के हकदार हो। हमने बल्लेबाजी करते हुए कई विकेट गंवा दिये। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि अगली बार हमें बेहतर क्षेत्ररक्षण करना होगा। मुझे लगता है ओस के कारण तेज गेंदबाजों के लिये यह मुश्किल था लेकिन क्षेत्ररक्षकों को गेंदबाजी इकाई का सहयोग करना होता है। हम अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम इस तरह के मैच जीतना चाहते हैं। ”

    ‘प्‍लेयर ऑफ द मैच’ श्रीकर भरत ने कहा, ‘‘ आखिरी गेंद पर जीत शानदार थी। मैच खत्म करना एक अविश्वसनीय अहसास था। मैक्सवेल और मैं अच्छी तरह से बात कर रहे थे। मैं बिल्कुल भी नर्वस नहीं था। वाइड के बाद आखिरी गेंद पर मौका ढूंढ रहा था। ”