मैदान के बाहर भी विराट कोहली का जलवा बरकरार, इंस्टाग्राम पर हुए 250 मिलियन फॉलोअर्स, ऐसा कारनामा करने वाले बने एशिया के पहले खिलाड़ी

Loading

नई दिल्ली: रन मशीन, किंग कोहली के नाम से मशहूर भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर एक के बाद एक बड़े रिकार्ड्स अपने नाम पर दर्ज कर रहे है। मैदान पर विराट का जलवा देखने लायक होता है। वहीं, मैदान के बाहर भी विराट का जादू बरक़रार है। हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर 250 मिलियन यानी 25 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं।

ख़ास बात यह है कि, इतने फॉलोअर्स पाने वाले वह भारत के साथ ही एशिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। लेकिन, दुनिया में कई ऐसे सेलेब्स है जो किंग कोहली से पॉपुलैरिटी में आगे है। तो आइए जानते है सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप-5 एथलीट्स के बारे में … 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano)

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा 585 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रोनाल्डो सउदी अरब के क्लब अल नासर के लिए खेलते हैं।

लियोनेल मेसी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

फुटबॉल की दुनिया में दूसरे सबसे ज्यादा पॉपुलर खिलाड़ी है लियोनेल मेसी। अर्जेटीना के कप्तान लियोनेल मेसी के सोशल मीडिया पर  464 मिलियन फॉलोअर्स हैं। पिछले साल मेसी की कप्तानी में ही अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

विराट कोहली

सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली  हैं। साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री करने वाले विराट के 250 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। विराट क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाजों में गिने जाते हैं।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

नेमार जूनियर

इस लिस्ट में चौथे नंबर में ब्राजील के नेमार जूनियर हैं। फ्रेंच क्लब पीएसजी के लिए खेलने वाले नेमार के 208 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

लेब्रोन जेम्स

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का नाम इस लिस्ट में 5वें नंबर पर है। एनबीए में एलए लेकर्स के लिए खेलने वाले जेम्स के 153 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 👑 (@kingjames)