रोहित की कप्तानी में खेलना नहीं चाहते कोहली! क्या टीम इंडिया में है सब ठीक-ठाक?

    नई दिल्ली: हाल ही में BCCI ने विराट कोहली (Virat Kohli) को हटाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को व्हाइट बॉल कप्तानी (ODI Captain) सौंप दी गई है। जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए भले ही ये कहा हो कि उन्हें विराट की कप्तानी में खेलकर काफी मज़ा आया है, लेकिन अब सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या विराट कोहली रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना पसंद कर रहे हैं या नहीं? साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) पर जाने से पहले टीम की हालात जैसे हैं, उससे साफ़ नज़र आ रहा है कि भारतीय टीम में कुछ खलबली ज़रूर चल रही है। 

    विराट कोहली नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज 

    दरअसल, मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा को हाथ में चोट आ गई है, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद अब ये खबर आ रही है कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। विराट ने अपने इस फैसला से BCCI कभी अवगत कराया है। ऐसे में अगर ऐसा होता है तो ODI  मैच में भारतीय टीम बिना विराट के ही मैदान में उतरेगी। 

    रोहित की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते कोहली?

    विराट के इस फैसले का मतलब है कि कोहली रोहित शर्मा की कप्तनी में खेलते नज़र नहीं आएंगे। जिसके बाद अब लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि, ये साफ़ तो नहीं है कि विराट कोहली के वनडे से पीछे हटने का कारण वाइट बॉल की कप्तानी का विवाद है या नहीं, लेकिन लोग अब कई तरह के कयास भी लगा रहे हैं। बता दें कि, भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा, जहां उसे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 

    बेटी का बर्थडे 11 जनवरी को, वनडे 19 जनवरी से  

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट के वनडे सीरीज से हटने के फैसले को उनकी बेटी वामिका का पहला बर्थडे सेलिब्रेशन से साथ जोड़कर भी देखा जा रहा है। लेकिन, फिर सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि, वनडे 19 जनवरी से शुरू हो रही है और वामिका का जन्मदिन तो 11 जनवरी को है। वहीं 11 जनवरी को ही टेस्ट मैच का आखिरी मैच है। ऐसे में टीम इंडिया में खलबली होने का अंदाज़ा इससे साफ़ लगाया जा रहा है।