virender-sehwag-praises-deathover-specialist-arshdeep-singh-compares-with-zaheer-and-nehra

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने रविवार को साउथ अफ्रीका (South Africa T20 Series) के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India) की घोषणा की थी। इस सीरीज में 2 युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और उमरान मलिक (Umran Malik) ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। जिस वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया।

    अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की है। सहवाग ने अर्शदीप की तुलना जहीर खान (Zaheer Khan) और आशीष नेहरा (Ashish Nehra) जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों से की है।

    वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा ‘अर्शदीप ने मुझे प्रभावित किया है क्योंकि वह पंजाब किंग्स के लिए आखिरी तीन ओवरों में से दो ओवर फेंक रहे थे। उनके पास भले ही इतने विकेट न हों, लेकिन उनका इकोनॉमी रेट काफी शानदार है। वह ऐसे गेंदबाज है जो नई गेंद से एक और स्लॉग ओवरों में दो ओवर फेंकते हैं।’

    सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे बताया, ‘मैंने अपने समय में केवल जहीर खान और आशीष नेहरा को ऐसा करते देखा है। अब अर्शदीप सिंह के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ही ऐसा करते हैं। स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल काम है।’

    बता दें कि, आईपीएल 2022 में  पंजाब किंग्स ने  23 साल के अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। आईपीएल 2022 में अर्शदीप ने 14 मैचों में 7.70 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट लिए। अर्शदीप घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं। अर्शदीप ने अबतक 6 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट-ए और 49 टी20 मैच खेले हैं। जहां फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए मैचों में अर्शदीप के नाम 21-21 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में इस गेंदबाज ने अबतक 52 विकेट लिए हैं।