दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- पंत को बनाएं Playing XI का हिस्सा

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है। इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ केवल एक रन बनाकर आउट हो गए थे। जबकि बीते दिन हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वह 15 गेंद खेलकर महज़ 6 रन ही बना पाए थे। अब उनकी खराब बल्लेबाजी की वजह से उनके प्लेइंग-11 में शामिल होने पर सवाल उठने लगेंगे। 

    वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भी टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की ज़रूरत को बताया है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक को हुई इंजरी के बाद उनकी जगह ऋषभ पंत मैदान पर आ गए थे। जिसके बाद से ही उनके प्लेइंग-11 में लेने की संभावना को लेकर सहवाग ने बयान दिया है। 

    सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, ‘दिनेश कार्तिक की जगह पंत को पहले दिन से होना चाहिए था। ऋषभ पंत वहां टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे खेले हैं और परफॉर्म भी किया है। दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले? ये कोई बेंगलुरु की विकेट नहीं है। मैं आज भी यही कह रहा था कि दीपक हुडा की जगह पंत को टीम में लेना चाहिए था। उनको वहां खेलने का अनुभव है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा है।’

    सहवाग ने आगे कहा, ‘मैं बस यहां राय दे सकता हूं, बाकी मैनजमेंट जिसे भी खिलाए। अगले मैच में प्रॉब्लम उनकी है। अगर कार्तिक फिट होते हैं तो वैसी ही टीम उतरेगी। बाकी मेरी नजर में तो ऋषभ पंत पहले भी प्लेइंग-11 में होने चाहिए थे।’

    गौरतलब है कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। वह भारत की गेंदबाजी के दौरान कमर के निचले हिस्से में खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर चले गए थे। जिसके बाद उनकी जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग संभाली थी। संभव है कि अगले मैच में दिनेश कार्तिक की जगह पंत ही प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे।