File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: कोविड-19 मामलों से प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां गेंदबाजों की बदौलत पंजाब किंग्स को कम स्कोर पर समेटने के बाद डेविड वार्नर (नाबाद 60) के अर्धशतक की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच में नौ विकेट की आसान जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले अपने स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी की मदद से पंजाब किंग्स को महज 115 रन के स्कोर पर समेट दिया। फिर सलामी बल्लेबाज वार्नर (30 गेंद में 10 चौके और एक छक्का) और पृथ्वी साव (41 रन) ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी निभायी। इससे टीम ने आसानी से 10.3 ओवर में एक विकेट पर 119 रन बनाकर जीत हासिल की।

    वार्नर ने 11वें ओवर की तीसरी गेंद को चौके के लिये भेजकर टीम को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया जिसकी यह छह मुकाबलों में तीसरी जीत थी। इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स के नेट रन रेट में अच्छी बढ़ोतरी हुई। टीम ने एकमात्र विकेट पृथ्वी (20 गेंद में सात चौके और एक छक्का) के रूप में गंवाया जो राहुल चाहर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच देकर आउट हुए। कोविड-19 मामलों के कारण इस मैच को पुणे से हटाकर ब्रैबोर्न स्टेडियम में कराया गया।

    दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट को बुधवार को सुबह कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिससे मैच के आयाोजन पर अनिश्चितता बन गयी थी। लेकिन महज एक घंटे पहले ही मैच कराने की अनुमति मिली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। फिर टीम की स्पिन तिकड़ी ललित यादव (11 रन देकर दो विकेट), कुलदीप यादव (24 रन देकर दो विकेट) और अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) ने मिलकर छह विकेट चटकाये।

    सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (24) और शिखर धवन (09) के विकेट जल्दी गंवाने के पंजाब किंग्स का स्कोर दो विकेट पर 35 रन था। पैर के अंगूठे की चोट से उबरने वाले मयंक ने बाउंड्री से पारी आरंभ की। उन्होंने शार्दुल ठाकुर पर तीसरे ओवर में तीन चौके जड़कर 14 रन जोड़े। लेकिन ऑफ स्पिनर ललित ने धवन (04) को सस्ते में विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराया। जल्द ही पंजाब का स्कोर तीन विकेट पर 46 रन हो गया।

    अक्षर ने अपने पहले ही ओवर में फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन (02) को आउट किया जिन्हें पंत ने स्टंप किया। इसके बाद पंजाब किंग्स के लगातार विकेट गिरते रहे जिसमें जॉनी बेयरस्टो (09) ने सातवें आवेर में खलील अहमद (21 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान को फाइन लेग पर आसान कैच थमा दिया। जितेश शर्मा (पांच चौके, 32 रन) और शाहरूख खान (12) ने पारी को संभालने की कोशिश की।

    लेकिन दोनों 31 रन ही जोड़ सके जिसके बाद अक्षर ने जितेश को आउट किया जिससे पंजाब ने 85 रन पर आधी टीम गंवा दी थी। लेकिन पांच विकेट पर 85 रन से पंजाब का स्कोर आठ विकेट पर 92 रन हो गया जब चाइनामैन कुलदीप ने 14वें ओवर में कागिसो रबाडा (02) और नाथन एलिस (शून्य) को 14वें ओवर में आउट कर दिया। खलील को अपना दूसरा विकेट अगले ओवर में शाहरूख को आउट करके मिला जबकि राहुल चाहर (12) ललित का दूसरा शिकार बने। तेज गेंदबाज खलील और मुस्तफिजुर ने मिलकर तीन विकेट झटके।