Image Source: twitter
Image Source: twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup) में बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच खेला गया। जहां पाकिस्तान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत भारत (PAK Won Against IND) को हराया है। यह टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्मेट में पहली बार हुआ जब पाकिस्तान ने भारत को हराया है। लेकिन इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul Wicket) के विकेट को लेकर काफी विवाद हो रहा है। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी इसे लेकर काफी हंगामा हो रहा है। 

    ट्विटर पर लोग बाते कर रहे हैं कि जिस बॉल पर केएल राहुल आउट हुए वह नो बॉल (KL Rahul Out On No Ball) थी। सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा शाहीन अफरीदी की उस बॉल का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिस पर केएल राहुल को आउट करार दिया गया है। उस फोटो में नज़र आ रहा है कि शाहीन का पैर क्रीज़ से हल्का-सा बाहर है। ऐसे में हर कोई सवाल उठा रहा है कि अगर ये नो बॉल थी तो भी फिर दी क्यों नहीं गई।

    क्रिकेट फैंस ने टी20 वर्ल्ड की अंपायरिंग पर सवाल उठा दिया है। साथ ही इस विकेट को भारत की हार का एक बड़ा कारण भी बताया जा रहा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग पूरी तरह नाकाम रही। इसी वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में असफल रही। 

    मैच की बात करें तो, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पहली ही बॉल पर आउट हो गए थे। जिसके बाद केएल राहुल केवल 3 रन बनाकर आउट हुए। यह दोनों विकेट पाकिस्तान के शानदार गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ही लिए थे। वहीं कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के बदौलत भारत 151 रन का टारगेट पाकिस्तान को दे पाई। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए शानदार जीत हासिल कर ली। जिस तरह पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी जीत थी, उसी तरह यह भारत की सबसे बड़ी हार भी थी।