wasim-jaffer-backs-hardik-pandya-to-become-captain-after-rohit-sharma-team-india-captain

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम (Team India) इस महीने के आखिर में आयरलैंड (India vs Ireland T20 Series) के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया। आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में युवा खिलाडियों को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलेगा। वहीं, आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है। 

    अब भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि, हार्दिक को सीमित ओवर्स क्रिकेट में उप-कप्तान बनाना चाहिए। साथ ही जाफर ने हार्दिक को भविष्य में कप्तानी का भी दावेदार बताया।

    वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया, ‘हार्दिक इसके हकदार हैं। भारतीय चयनकर्ताओं को सीमित ओवर्स क्रिकेट में नेतृत्व के लिए उन पर गंभीरता से विचार करनी चाहिए। खासकर अगर रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं, तो मेरी राय में हार्दिक पांड्या पहली पसंद होना चाहिए। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में नेतृत्व किया। आगे जाकर वह शायद रोहित शर्मा के बाद मेरी नंबर एक पसंद हैं।’ 

    वसीम जाफर(Wasim Jaffer)  ने आगे कहा, ‘अगर रोहित खेल रहे हैं तो मैं चाहूंगा कि हार्दिक टेस्ट क्रिकेट में उप-कप्तान बनें। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी भूमिका का आनंद लेते हैं और दूसरों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने की कोशिश करते हैं। हर कोई अपने घर जैसा महसूस करता है। इसलिए रोहित शर्मा के बाद वह मेरी अगली पंक्ति में है।’

    बता दें कि, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान थे। उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 ख़िताब जीतकर इतिहास रचा है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते ही हार्दिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में कामयाब रहे।