watch-video-pakistan-captain-babar-azams-big-hit-clears-boundary-and-lands-into-the-kitchen-vs-australia-during-2nd-odi

सीरीज में दोनों टीम 1-1 जीत के साथ बराबरी पर ही।

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia ODI Series)  के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। वहीं, दूसरा मैच पाकिस्तान ने जीता। सीरीज में दोनों टीम 1-1 जीत के साथ बराबरी पर ही। सीरीज का आखिरी मैच आज लाहौर में खेला जाएगा।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हुए मैच जीत लिया। दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 348 रन बनाए थे। जिसके बाद पाकिस्तान ने 49 ओवर में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था। 

    इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया था। बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 83 बॉल में 114 रन की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया था। बाबर के अलावा इमाम-उल-हक ने 97 गेंद पर 106 रन बनाए थे।  इस मैच के दौरान बाबर आजम ने ऐसा शॉट मारा, जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है।

    दरअसल, पाकिस्तान की पारी के 30वें ओवर की आखिरी बॉल पर बाबर आजम  (Babar Azam) ने स्पिनर एडम जैम्पा के खिलाफ शानदार शॉट खेला। यह शॉट इतना शानदार था कि, बॉल सीधी बाउंड्री के पार सीरीज प्रायोजकों द्वारा डेमो के लिए रखी गई किचन उपकरणों के पास पहुंच गई। 

    जैसे ही बॉल डेमो किचन उपकरण के पास पहुंची वैसे ही कमेंट्री कर रहे माइक हेसमैन ने कहा, ‘यह एक शानदार शॉट, गेंद कहाँ गई? क्या यह काफी दूर चली गई है? हाँ यह सिक्स ओह, यह तो किचन में चली गई है।’  

    माइक हेसमैन द्वारा किचन शब्द कहे जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ट्विटर पर वीडियो और तस्वीर शेयर की गई। पाकिस्तान क्रिकेट ने कैप्शन में लिखा, ‘गेंद गई सीधे किचन में।’ वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने लिखा, बाबर ने गेंद को पहुंचाया किचन में।’