watch-video-sam-billings-missed-virat-kohli-catch-but-joe-root-grabs-it-in-first-slip

    Loading

    बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड (India vs English Test Match) के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच सभी को भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली से एक लंबी और अच्छी पारी खेलने की उम्मीद थी। लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच की पहली पारी में विराट कोहली (Virat Kohli) सिर्फ 11 रन बना पाए। वहीं, मैच की दूसरी पारी में कोहली अच्छे शॉट्स लगा रहे थे। ऐसा लग रहा था कि, विराट बड़ी पारी खेलेंगे। वह पिच पर अच्छी तरह से सेट हो गए थे। लेकिन, तभी वह आउट हो गए है। 

    विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन बना पाएं। उनका विकेट बेन स्टोक्स ने लिया।  बेन स्टोक्स की गेंद पर कोहली शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, बॉल उछल के विकेटकीपर के पास गई। विकेटकीपर बिलिंग्स गेंद को जज नहीं कर पाए। वह उनके हाथ से निकल गई और स्लिप की तरफ गई। तभी पहली स्लिप में खड़े जो रुट ने तेजी से अपना दाहिना हाथ बढ़ाया और एक हाथ से कैच लपक लिया। 

    बता दें कि, विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट में छठी बार बेन स्टोक्स का शिकार बने। विराट को 6 गेंदबाजों ने 5 या उससे ज्यादा बार आउट किया है। इसमें इंग्लैंड के चार और ऑस्ट्रेलिया के दो गेंदबाजों का नाम शामिल हैं। विराट कोहली को सबसे ज्यादा 7-7 बार टेस्ट में जेम्स एंडरसन और नाथन लायन ने आउट किया है। स्टोक्स के अलावा मोईन अली भी कोहली को 6 बार आउट कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5-5 बार उनका शिकार किया है।