We are repeating the same mistake again and again Shane Bond

Loading

लखनऊ: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) ने लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के खिलाफ आखिरी ओवरों में अधिक रन लुटाने पर गेंदबाजी इकाई पर निराशा जताते हुए कहा कि उनकी टीम बार-बार एक ही गलती को दोहरा रही है। मुंबई को मंगलवार को खेले गये मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिये थे लेकिन चोट से वापसी कर रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाजी कर लखनऊ को पांच रन से जीत दिला दी।

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 17 ओवर में तीन विकेट पर 123 रन बनाकर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी लेकिन मुंबई ने आखिरी तीन ओवरों में 54 रन लुटा दिये। इस दौरान क्रिस जॉर्डन के 18वें ओवर में 24 रन बने। बॉन्ड ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेंलन में कहा, ‘‘मेरे लिए सबसे निराशाजनक बात यह है कि हम जिन योजनाओं के बारे में बात करते हैं, मैदान में उन पर टिके नहीं रहते है। मार्कस (स्टोइनिस) जैसे खिलाड़ियों के लिए हम इस विकेट पर क्या करना चाहते थे, इसे लेकर हम बहुत स्पष्ट थे। हमने उन्हें गेंदबाजी को लेकर योजना बनायी थी लेकिन इसके मुताबिक गेंदबाजी नहीं की।”

स्टोइनिस ने अपनी 47 गेंद की पारी में आठ छक्के जड़ नाबाद 89 रन बनाये। लखनऊ ने सातवें ओवर में 35 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। स्टोइनिस ने इसके बाद कप्तान कृणाल पंड्या (49 रन पर रिटायर हर्ट) के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की।

बॉन्ड ने कहा, ‘‘ हम शुरुआती 15 ओवरों तक शानदार था। हम जैसा चाहते थे, हमने वैसी ही गेंदबाजी की थी। एक खिलाड़ी ने हम पर दबाव बना दिया। राशिद खान ने भी पिछले मैच में हमारे साथ ऐसा ही किया था। हम हालांकि तक मैच नहीं हारे थे लेकिन इस मैच को हार गये।” उन्होंने कहा, ‘‘ आखिरी तीन ओवरों में 54 रन लुटाने को कही से भी सही नहीं कहा जा सकता है।” (एजेंसी)